Blogger Page View Not Match Adsense Why? 2020 Best Feedback

78 / 100

Blogger Page View Not Match Adsense Why? हेलो दोस्तों आज की पोस्ट में हम जानेंगे कि हमारी वेबसाइट के एक ब्लॉगर के लिए यह जानना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि ब्लॉगर अपने ब्लॉग के माध्यम से मुनाफा  करता है।

सभी दोस्तों को पता है कि ब्लॉगिंग वेबसाइट से मुनाफा कमाने के लिए Ads को लगाना पड़ता है, Google Ad Sense एक ऐसा Ads Network है, जो दूसरे Ad Network से काफी ज्यादा Earning देता है, दूसरे नेटवर्क से ज्यादा बेहतर भी है।इसलिए सभी ब्लागर अपने वेबसाइट में Google Ad Sense का अप्रूवल लेने के लिए मेहनत करते हैं।

Google Ad Sense  अप्रूवल लेने Earning भी बहुत अच्छी होती है, और पेमेंट लेने में भी कोई दिक्कत नहीं आती है, आपकी Earning आपको बहुत ही आसानी से मिल जाती है।

जब हमारे Google Ad Sense अकाउंट में $100 बन जाते हैं तब हम उसे अपने बैंक अकाउंट में लाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं, ज्यादातर ब्लॉगिंग करने वाले Google Ad Sense  का अपनी वेबसाइट के अंदर उपयोग करते हैं।

Blogger Page View Not Match Adsense Why?

ज्यादातर लोगों के मन में यह सवाल होता है कि हमारे ब्लॉग के Dashboard में पेजव्यू जितने होते हैं उससे अलग ही Ad Sense के Dashboard में पेजव्यू होते हैं, कभी-कभी हमारे Blog में पेज व्यू 500 होते हैं,कि Google Ad Sense में वही पेजव्यू 200 के आसपास होते हैं, ऐसा क्यों होता है?

Note- आप लोगों की वेबसाइट में पेजव्यू अलग अलग भी हो सकते हैं मैंने सिर्फ आपको उदाहरण के तौर पर 500 और 200 पेजव्यू  दिया हुआ है।

यह आपकी वेबसाइट की ट्राफिक पर डिपेंड करता है। लेकिन एक बात तो आपको पता ही है Blog और Ad sense में पेज व्यू अलग होते हैं, कई लोगों का सोचना ऐसा है कि हमारे Ads की प्लेसमेंट अच्छी नहीं होगी इसीलिए Ad Sense में पेज व्यू कम दिखाई देते हैं लेकिन यह बिल्कुल सही नहीं है।

Now I Will Tell You Main Reason

Why Different Page View Show In Blogger And Google Ad Sense? इसका जवाब भी बहुत ही सिंपल है, आपकी साइट पर जो विजिटर आते हैं,वह सर्च इंजिन के माध्यम से या फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से आए वह जरूरी नहीं है।

कई सारे विजिटर हमारी वेबसाइट पर आते हैं, तब वह अपने मोबाइल या ब्राउज़र में Ad block Extension का उपयोग करते हैं। जिससे उसके मोबाइल और ब्राउज़र में Ads नहीं होता है।

यह Ad block इसीलिए लोग अपने ब्राउज़र में करते हैं ताकि वह जिस भी साइट पर अपनी विजिट करें वहां पर उसके ए Ad block हो जाते हैं और इससे उनका डाटा बहुत ही ज्यादा बच जाता है।

कई बार हम देखते हैं कि बहुत सारी वेबसाइट में बहुत सारे ऐड्स लगे होते हैं, और जब विजिटर उस वेबसाइट पर जाता है तो उससे बहुत ही डाटा का खर्च करना पड़ता है साथ में एड्स के चलते हुए वेबसाइट की स्पीड भी कम हो जाती है, अच्छी सी स्पीड होने के बावजूद भी ब्राउज़र का लोडिंग स्पीड कम हो जाता है। इसलिए वहां पर विजिटर अपने ब्राउज़र में Ad block का उपयोग करता है।

Ad block का उपयोग क्यों करते हैं अब आपको अच्छी तरह से समझ में आ गया होगा।

Also Read:-How to Check Adhaar Card Connect With Bank Without Internet

Blogger Page View Not Match Adsense Why? Feedback

अब मैं आपको इस पोस्ट के टॉपिक के बारे में बताने जा रहा हूं। जब बहुत से विजिटर आपकी वेबसाइट पर आते हैं और वहां पर वह अपने ब्राउज़र में Ad block को इनेबल रखते हैं, और आपकी साइट पर कोई भी पोस्ट को पढ़ते हैं तो वह पोस्ट का काउंट ब्लॉगर के डैशबोर्ड में पेजव्यू में हो जाता है।

लेकिन वह विजिटर ने अपने ब्राउजर में Ad block का यूज किया होता है, इसलिए वह Ad sense के एड्स को नहीं देख पाता है, अब जब उसे Ads दिखा ही नहीं देंगे Adsense के पेजव्यू का भी काउंट नहीं होता है,जब आप की वेबसाइट पर एड्स दिखते हैं Adsense वही Impression का काउंट करता है। जबकि कोई भी Ads ना दिखने पर Ad Sense वह Impression के काउंट को गिनता नहीं है।

Conclusion

तो दोस्तों आपको अब पता चल गया होगा कि क्यों हमारे Blogger Page View Not Match Adsense Why? अगर हमारी दी गई यह पोस्ट आपको अच्छी लगे इसे जरूर अपने मित्रों के साथ है शेयर करें।

Leave a Comment